• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

काबुल में पाकिस्तान दूतावास ने कांसुलर अनुभाग बंद किया

Pakistan Embassy in Kabul closes consular section - World News in Hindi

काबुल। काबुल में पाकिस्तान दूतावास ने घोषणा की है कि उसका कांसुलर अनुभाग सोमवार से अलगे नोटिस तक बंद रहेगा। ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पाकिस्तान में अफगान के उपराजदूत को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय द्वारा रविवार को काबुल में पाकिस्तान के राजनयिकों को परेशान किए जाने की खबरों को लेकर सम्मन किया और जांच की मांग की है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, "अफगानिस्तान के उप राजदूत को सूचित किया गया कि पाकिस्तान दूतावास के अधिकारियों व कर्मचारियों को बीते दो दिनों से परेशान किया जा रहा है। उन्हें सड़क पर रोका गया और दूतावास के वाहनों को दूतावास की तरफ जाने के दौरान मोटरसाइकिल से ठोकर मारी गई।"

उन्होंने कहा, "उप राजदूत को याद दिलाया गया कि राजनयिक विशेषाधिकार व इम्युनिटीज 1961 पर वियना कन्वेंशन में पार्टी होने की वजह से यह अफगानिस्तान सरकार की जिम्मेदारी है कि वह मिशन के सभी सदस्यों आवागमन की स्वतंत्रता और सुरक्षा सुनिश्चित करे।"

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान में अफगान राजनयिक से अफगानिस्तान के अधिकारियों को पाकिस्तान के 'तत्काल जांच' के आग्रह से अवगत कराने को कहा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan Embassy in Kabul closes consular section
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan embassy, kabul, closes, consular section, pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved