• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान : वोटिंग के दौरान क्वेटा में ब्लास्ट, 31 लोगों की मौत, 28 घायल

Pakistan election 2018: 7 dead in attacks after polls open - World News in Hindi

क्वेटा। पाकिस्तान में आज 272 संसदीय सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इस चुनाव में 171 महिलाएं किस्मत आजमा रही हैं। यह पहला मौका है, जब इस देश में इतनी बड़ी संख्या में महिलाएं चुनाव लड़ रही हैं। वोटिंग के दौरान अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही है। बलूचिस्तान में एक मतदान केंद्र के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस घटना में 31 लोग मारे गए, 28 लोग घायल हो गए। जियो न्यूज के मुताबिक, इस हमले ने पूर्वी बाईपास पर मतदान केंद्र के पास उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा के काफिले को निशाना बनाया गया। हमले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुरक्षित बच गए। हालांकि, एसएचओ भोसा मंडी घायल हो गए।

सिविल अस्पताल क्वेटा के अधिकारियों ने मौतों की संख्या की पुष्टि की है।जैसा कि लोग तमीर-ए-नौ मॉडल स्कूल में वोट डालने जा रहे थे, इलाके में काफी भीड़ थी। विस्फोट के बाद मतदान केंद्र पर मतदान प्रक्रिया बाधित हो गई।


3549 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं-
इन 171 महिलाओं में 70 निर्दलीय उम्मीदवार हैं, जो किसी पार्टी का टिकट न मिलने के बावजूद अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरी हैं। इस चुनाव में 70 सीटें महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित हैं। इस चुनाव में कुल 3549 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan election 2018: 7 dead in attacks after polls open
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan election 2018, pakistan election, dead, attacks, पाकिस्तान, बम ब्लास्ट, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved