• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान में आर्थिक संकट की सबसे ज्यादा मार किन्नरों पर, खाने के पड़े लाले,सरकार से वैकल्पिक रोजगार की मांग

पेशावर। पाकिस्तान में बेतहाशा महंगाई की मार सबसे ज्यादा किन्नरों पर पड़ी है। नौबत यहां तक आ गई है कि किन्नरों के लिए 2 वक्त की रोटी तक जुटा पाना मुश्किल हो रहा है। किन्नरों का कहना है कि "जब लोगों के पास नोट है ही नहीं तो वे हम पर उन्हें भला न्योछावर कैसे करें?"

29 साल की किन्नर कटरीना ने ’एक्सप्रेस न्यूज’ से कहा “वह भी एक वक्त था जब हमारे इलाके लोगों से गुलजार रहते थे। म्यूजिक पार्टियों की बुकिंग के लिए लोगों की हम लोगों के पास भीड़ लगी रहती थी। अब इक्का-दुक्का कार्यक्रम में अगर जाते भी हैं तो खाली हाथ ही लौटना पड़ता है। लोगों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं तो वे नोट कैसे न्योछावर करेंगे।“

कटरीना ने कहा कि "एक समय वह भी था जब 3 या 4 किन्नरों को किसी नृत्य व संगीत कार्यक्रम के लिए बुलाया जाता था और उन्हें आसानी से 25 से 30 हजार रुपए मिल जाया करते थे। इसमें आधा तो अपने गुरू को देना पड़ता था लेकिन फिर भी हम लोगों के लिए ठीक-ठाक बच जाता था। और आज हालात यह हैं कि उनके इलाके, उनकी महफिलें वीरान पड़ी हुई हैं।"

महंगाई की सुनामी ही इन किन्नरों के लिए मुसीबत नहीं है। इन्हें उन कट्टरपंथियों का भी सामना करना पड़ रहा है जिन्होंने अपने इलाकों में नृत्य व संगीत पर पाबंदी लगाई हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan economic crisis is the worst hit on eunuchs, food is lying, demand for alternative employment from government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani kinnar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved