• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, महंगाई के लिए भारत के साथ व्यापार प्रतिबंध भी जिम्मेदार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आर्थिक सलाहकार टीम ने कहा कि भारत के साथ व्यापार संबंधों पर रोक देश में कीमतों में जारी बढ़ोतरी के जिम्मेदार कारणों में एक है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कीमतों में बढ़ोतरी के लिए भारत के साथ व्यापार पर रोक, बिचौलियों पर प्रशासनिक नियंत्रण रखने में राज्यों की विफलता व मौसम संबंधी कारकों को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार की आर्थिक टीम ने अगले दो महीने में महंगाई के कम होने का अनुमान जाहिर किया है।

राजस्व मंत्री हम्मद अजहर ने मंगलवार को संघीय कैबिनेट की एक बैठक के बाद कहा कि मौजूदा मूल्य वृद्धि, विशेष रूप से खाद्य महंगाई, भारत के साथ व्यापार पर रोक व मौसम संबंधी कारकों व बिचौलियों की वजह से है।

उन्होंने कहा कि केंद्र जनता को राहत सुनिश्चित करने के लिए प्रांतीय सरकारों के साथ सस्ता बाजार स्थापित करने व मजिस्ट्रेटी प्रणाली के प्रभावी इस्तेमाल पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई जनवरी-फरवरी से कम होने लगेगी। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था एक छोटी अवधि में संकट की स्थिति से वृद्धि की स्थिति में परिवर्तित नहीं हो सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan Economic Affairs​ minister Hammad Azhar blames trade suspension with India for food prices hike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan economic affairs​ minister hammad azhar, trade suspension, india, food prices hike, abdul hafeez sheikh, india pakistan, imran khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved