• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत-इजरायल की दोस्ती पर भडक़ा पाक, दोनों देशों को बताया इस्लाम विरोधी

Pakistan can defend itself despite India Israel nexus: Khawaja Asif - World News in Hindi

इस्लामाबाद। भारत और इजरायल की दोस्ती पर पाकिस्तानी बुरी तरह भडक़ गया है। पाकिस्तान ने दोनों देशों को इस्लाम विरोधी करार दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा कर सकता है। इजरायल पर हमला बोलते हुए आसिफ ने कहा कि इजरायल उस बड़े इलाके पर कब्जे की कोशिश में लगा है, जो मुस्लिमों का है। वहीं भारत पर आरोप लगाते हुए कहा, वैसे ही भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है। इजरायल और भारत का समान उद्देश्य है।

आसिफ ने अपने इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी इजरायल को मान्यता नहीं दी और भारत और इजरायल का यह गठजोड़ दोनों के इस्लाम के विरोध के कारण है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का फिलिस्तीन के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध है, जबकि कश्मीर का मुद्दा पाकिस्तान के अस्तित्व से संबंधित है। आसिफ ने कहा, हम भारत और इजरायल के गठजोड़ के बावजूद अपनी रक्षा कर सकते हैं। न तो सरकार को और न ही देश को इससे घबराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आम्र्ड फोर्स पूरी तरह से आतंक के खिलाफ लड़ रही है और देश की रक्षात्मक क्षमता भी बढ़ी है।

पाक विदेश मंत्री ने कहा, हमने बड़ी संख्या में बलिदान के बाद आतंक के खिलाफ सफलता हासिल की है। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था, इस्लामाबाद भारत और इजरायल के बढ़ते गठजोड़ पर पूरी तरह नजर बनाए हुए है। आपको बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत के दौरे पर भारत के साथ फ्री ट्रेड पैक्ट की शुरुआत करेंगे। अपने दौरे के दौरान नेतन्याहू ने कहा था, हमारे राजनयिक संबंधों को 25 साल हो गए हैं, लेकिन अब कुछ अलग हो रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan can defend itself despite India Israel nexus: Khawaja Asif
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, pak foreign minister, khawaja asif, india, israel, pm modi, prime minister, narendra modi, israeli prime minister, benjamin netanyahu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved