• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाक आर्मी चीफ के बदले तेवर, कश्मीर सहित सभी मुद्दों पर बातचीत का किया समर्थन

Pakistan Army chief backs dialogue with India to resolve disputes, including Kashmir - World News in Hindi

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर सहित सभी मुद्दों पर पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने बातचीत के जरिए सुलझाने की बात की है। पाक आर्मी चीफ का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद और कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक को मुंह की खानी पड़ी है। ऐसे में बाजवा के इस बयान को कश्मीर मुद्दे पर नरम पड़े सुर के तौर पर देखा जा रहा है।
पाकिस्तान मिलिट्री एकेडमी में पासिंग आउट परेड के दौरान बाजवा ने कहा, मेरा गंभीर रूप से मानना है कि भारत-पाक विवाद के समाधान का रास्ता शांतिपूर्ण और समग्र बातचीत से होकर निकलता है, जिसमें कश्मीर का मुख्य मुद्दा भी शामिल है।
बाजवा ने कहा, हालांकि इससे किसी पक्ष को फायदा नहीं होता लेकिन यह इस क्षेत्र में शांति के लिए सबसे जरूरी कदम है। पाकिस्तान ऐसी बातचीत के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन इसका आधार संप्रभुता का सम्मान और बराबरी की भावना पर आधारित होना चाहिए। बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान शांति प्रेमी देश है और वह सभी देशों के साथ, विशेषकर पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण सह अस्तित्व चाहता है।
उन्होंने कहा, हालांकि बातचीत की इस इच्छा को कमजोरी के किसी संकेत के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। हमारी बहादुर सेना किसी भी खतरे का पूरी ताकत से जवाब देने का माद्दा रखती है। आर्मी चीफ ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय की मांग के अधिकार का पूरी तरह से राजनीतिक और नैतिक समर्थन करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan Army chief backs dialogue with India to resolve disputes, including Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan army chief, india, kashmir, pakistan, india-pakistan, pakistan army chief gen qamar javed bajwa, qamar javed bajwa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved