• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोविड-19 पर PM नरेन्द्र मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्रस्ताव पर पाकिस्तान भी राजी, दी सकारात्मक प्रतिक्रिया

Pakistan agrees on Modis video conferencing proposal on Kovid-19 - World News in Hindi

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कोविड-19 पर दक्षेस देशों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने के प्रस्ताव पर पाकिस्तान ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। शनिवार को मोदी ने दक्षिण एसियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के देशों को कोरोना वायरस महामारी से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का प्रस्ताव दिया। मोदी ने कई सारे ट्वीट्स के जरिए कहा, "मैं दक्षेस देशों के नेताओं को प्रस्ताव देता हूं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मजबूत रणनीति बनाएं।"

उन्होंने कहा, "हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने नागरिकों को स्वस्थ्य रखने के तरीकों पर चर्चा कर सकते हैं। साथ मिलकर हम दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश कर सकते हैं और पृथ्वी को स्वस्थ्य बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं। "

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने स्वीकार किया कि वैश्विक और क्षेत्रीय स्तर पर कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों की जरूरत है।

उन्होंने शनिवार सुबह एक ट्वीट में कहा, "हमने स्वास्थ्य पर एसएपीएम (जफर मिर्जा) से संवाद किया है। वह दक्षेस के सदस्य देशों के साथ इस विषय पर चर्चा करने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लेने के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

गुरुवार को फारूकी ने कहा था कि पाकिस्तान कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत समेत अपने पड़ोसियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है।

भारत में अब तक कोरोना वायरस से दो मौतें हो चुकी हैं, वहीं पाकिस्तान में अबतक इस वायरस से संक्रमण के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan agrees on Modis video conferencing proposal on Kovid-19
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister of india narendra modi, narendra modi, saarc countries, kovid-19, corona virus, video conferencing proposal, coronavirus, south asian association for regional cooperation, aisha farooqui, international news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved