• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार जारी! कराची में हिंदू दंपति का अपहरण, लोगों ने किया प्रदर्शन

कराची। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। पिछले दिनों जहां हिंदू व सिख लड़कियों का अपहरण कर जबरन निकाह कराने जैसी कई घटनाएं देखने को मिली थीं, वहीं अब कराची के एक हिंदू दंपति का अपहरण किए जाने की खबर सामने आई है। इसके खिलाफ बुधवार को स्थानीय हिंदुओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, कराची में एक हिंदू दंपति तीन दिनों से लापता है, जिनका अपहरण किए जाने का आरोप लगाया गया है। इसके विरोध में बुधवार को कराची में बड़ी संख्या में हिदू समुदाय के लोग एकत्रित हुए और उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाई। प्रदर्शनकारियों ने दंपति के कथित रूप से गायब होने के पीछे क्षेत्र की एक प्रभावशाली महिला को दोषी ठहराया।

उन्होंने दावा किया कि महिला ने सबसे पहले उसके घर पर काम करने वाले राजा रोहताश नामक व्यक्ति पर कीमती सामान चुराने का आरोप लगाया और इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। जब इस व्यक्ति की पत्नी पोपल दारोपति उसे बचाने के लिए पहुंची तो महिला ने उसे भी बुरी तरह पीटा। लोगों ने आरोप लगाया कि इसके बाद उक्त दबंग महिला ने हिंदू समुदाय से संबंध रखने वाले दोनों पति-पत्नी का अपहरण करा दिया।

आरोप लगाया गया है कि इस जोड़े को कराची से दूर कथित तौर पर नवाबशाह ले जाया गया है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में नवंबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 तक तीन महीनों के दौरान ही करीब 50 हिंदू व सिख लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मगर दुख की बात यह है कि इनमें से अधिकतर मामलों में सरकार, स्थानीय प्रशासन या पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan : Hindus protest against couple abduction in karachi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, hindus protest, couple abduction, karachi, imran khan, pm imran khan, india pakistan, minorities, sikh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved