• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान : विदेश मंत्रालय ने कहा, कश्मीर मुद्दा अच्छे तरीके से नहीं उठाने की बात गलत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस बात को गलत बताया कि उसने कश्मीर मुद्दे को विश्व स्तर पर अच्छे तरीके से नहीं उठाया। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की विदेश नीति कश्मीर पर केंद्रित है।

पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने हाल में देश की संसद में कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को बहुत बेहतर तरीके से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाया लेकिन देश के विदेश मंत्रालय समेत कई सरकारी संस्थानों की तरफ से उन्हें अपेक्षित मदद नहीं मिली।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि कश्मीर मुद्दा विदेश मंत्रालय की शीर्ष प्राथमिकता में है और इसकी नीतियां सरकार के निर्देशों के अनुरूप होती हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, कश्मीर में मानवाधिकार के हालात को लेकर लगातार इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के संपर्क में बना हुआ है। ओआईसी ने कश्मीर पर कई प्रस्ताव पास किए हैं और दशकों से ओआईसी का कश्मीर संपर्क समूह इस मुद्दे को जिंदा रखे हुए है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan : FO denies laxity in pursuing Kashmir case on world stage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, fo, laxity in pursuing kashmir case, world stage, kashmir issue, imran khan, oic, malaysia, article 370, foreign office spokesperson aisha farooqui, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved