• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक के PM इमरान ने अमेरिका से कहा, हम आपके 'भाड़े के टट्टू' नहीं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका पर 'पाकिस्तान को दरकिनार करने' का आरोप लगाया और कहा कि वह वाशिंगटन से कभी भी ऐसा रिश्ता नहीं चाहेंगे, जहां उनके देश के साथ 'भाड़े के टट्टू' जैसा व्यवहार किया जाए।

खान ने वाशिंगटन पोस्ट को गुरुवार को दिए साक्षात्कार में 1980 में सोवियत संघ के विरुद्ध युद्ध और आतंकवाद के खिलाफ मौजूदा संघर्ष का संदर्भ देते हुए कहा कि मैं कभी भी ऐसा संबंध नहीं चाहूंगा, जहां पाकिस्तान के साथ एक भाड़े के टट्टू जैसा व्यवहार किया जाए -किसी और के युद्ध में लड़ने के लिए पैसे दिए जाएं। हमें कभी भी खुद को इस स्थिति में नहीं आने देना चाहिए। इससे न केवल हमारे लोगों की जान गई, हमारे जनजातीय क्षेत्रों को भी क्षति पहुंची, बल्कि हमारी गरिमा को भी ठेस पहुंचा। हम अमेरिका से एक समुचित संबंध चाहेंगे। यह पूछे जाने पर कि अमेरिका के साथ एक आदर्श संबंध क्या होगा?

खान ने कहा कि उदाहरण के लिए, चीन के साथ हमारे संबंध एकपक्षीय नहीं हैं। यह दो देशों के बीच व्यापार संबंध है। हम इसी तरह का संबंध अमेरिका से चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान चीन की तरफ नहीं झुक रहा है, बल्कि यह वाशिंगटन का व्यवहार है, जिसकी वजह से द्विपक्षीय संबंधों में बदलाव आया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pak PM Imran told the US, We are not your ponytail
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pak pm imran khan, us, we are not, ponytail, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved