• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

3 दिवसीय जल महोत्सव के दौरान कंबोडिया में 900 हजार से अधिक पर्यटक

Over 900K tourists in Cambodia during 3-day Water Festival - World News in Hindi

नोम पेन्ह। कंबोडिया के तीन दिवसीय जल महोत्सव में 900,000 से अधिक पर्यटकों ने हिस्सा लिया, क्योंकि देश की अधिकांश आबादी को कोविड के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 18 से 20 नवंबर तक दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्र में सबसे बड़े जल महोत्सव को चिह्न्ति किया गया था।

पर्यटकों में 899,870 स्थानीय और देश में रहने वाले 10,281 विदेशी थे। खोन ने रविवार को कहा, इस साल के जल महोत्सव के दौरान पर्यटकों की संख्या पिछले साल की तुलना में 54 प्रतिशत बढ़ी है।

उन्होंने कहा, "हालांकि एक राष्ट्रीय स्तर की नाव रेसिंग घटना (राजधानी नोम पेन्ह में) रद्द कर दी गई थी, बहुत सारे पर्यटकों ने रॉयल पैलेस के सामने और चकटोमुक नदी के किनारे, डायमंड आइलैंड कॉम्प्लेक्स और विन-विन स्मारक के पार्कों का दौरा किया है।"

खोन ने कहा कि कुछ प्रांतों जैसे कि कंडल, काम्पोंग स्पू, पुरसैट और बन्तेय मेन्ची ने इस अवसर के दौरान नाव दौड़ का आयोजन किया, जिसमें कई दर्शक आकर्षित हुए।

उन्होंने कहा, "देश भर के सभी पर्यटन स्थल तीन दिन की छुट्टी के दौरान नए सामान्य के अनुकूलन के साथ फिर से खुल गए है।"

स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) के अनुसार, कंबोडिया ने फरवरी में कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू किया, और आज तक, देश ने 14.09 मिलियन लोगों या अपनी 16 मिलियन आबादी के 88 प्रतिशत को कम से कम एक वैक्सीन की खुराक दी है।

उनमें से 13.23 मिलियन या 82.7 प्रतिशत, को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 2.13 मिलियन, या 13.3 प्रतिशत को बूस्टर शॉट मिला है।

इस बीच, कंबोडिया में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि ली ऐलन ने लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह किया, हालांकि उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "कोविड -19 महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। वायरस अ²श्य है। सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें।"

पिछले 24 घंटों में, 41 नए कोविड -19 मामले सामने आए, जिससे कुल संक्रमण बढ़कर 119,867 हो गया, एमओएच ने कहा, चार अतिरिक्त घातक घटनाओं में कुल मृत्यु का आंकड़ा 2,900 हो गया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Over 900K tourists in Cambodia during 3-day Water Festival
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: over 900k tourists in cambodia during 3-day water festival, water festival, cambodia, 900k tourists, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved