• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगान संघर्ष में 100 से अधिक तालिबान आतंकवादी मारे गए

Over 100 Taliban militants killed in fierce Afghan clashes - World News in Hindi

काबुल| अफगानिस्तान के अधिकारियों ने बताया कि पिछले तीन दिनों में फरयाब, हेरात और फराह प्रांतों में अफगान सुरक्षा बलों के साथ जारी भीषण संघर्ष में 100 से अधिक तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं।

सेना के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि तालिबान आतंकवादियों ने 1 मई को अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी के बाद से गतिविधियों को तेज कर दिया था और एक दर्जन से अधिक जिलों पर कब्जा कर लिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता के अनुसार, तालिबान के बार बार के प्रयासों को विफल कर दिया गया है । लड़ाकू विमानों द्वारा समर्थित सुरक्षा बलों ने पिछले तीन दिनों में फरयाब के शिरीन तगाब और दौलताबाद जिलों में 45 आतंकवादियों को मार गिराया और 60 अन्य को घायल कर दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि दौलताबाद जिला सरकारी नियंत्रण में है, और कैसर जिले से आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अभियान जारी है।

अधिकारी ने सुरक्षा पक्ष में हताहतों की संख्या पर कोई टिप्पणी नहीं की।

हालांकि, उन्होंने कहा कि तालिबान लड़ाकों ने पिछले तीन दिनों में शिरीन तगाब जिले पर लगातार हमले किए, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ।

एक स्थानीय पर्यवेक्षक के अनुसार, अगर तालिबान फरयाब प्रांत पर कब्जा करने में सफल होता है, तो समूह मजार ए शरीफ के आसपास फंदा कस सकता है। ये अफगानिस्तान के उत्तरी क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर है और उज्बेकिस्तान की सीमा में है।

इसी तरह, तालिबान लड़ाकों ने ईरान की सीमा से लगे हेरात और पड़ोसी फराह प्रांतों में अभियान तेज कर दिया है।

फराह के जवेन और अनार दारा जिलों पर तालिबान के हमलों को नाकाम कर दिया गया है और आतंकवादी 36 शवों को छोड़कर भाग गए हैं।

तालिबान आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों से हेरात प्रांत के ओबे जिले को घेर लिया था और सुरक्षाकर्मियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी।

हालांकि, लड़ाकू विमानों ने गुरुवार को तालिबान के ठिकानों पर हमला किया, जिसमें 11 विद्रोही मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए।

इस बीच, सैकड़ों लोगों ने अपने बेटों को तालिबान की घेराबंदी से बचाने में मदद के लिए गुरुवार को हेरात के गवर्नर कार्यालय के सामने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने अधिकारियों द्वारा किए गए दावों को खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि आतंकवादियों ने 41 जिलों पर कब्जा कर लिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Over 100 Taliban militants killed in fierce Afghan clashes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: over 100, taliban, militants, killed, fierce, afghan, clashes\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved