• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका से बाहर टेस्ला का पहला संयंत्र चीन में

Out of the US Of Tesla  The first plant in China - World News in Hindi

बीजिंग। इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि वह चीन में टेस्ला गीगाफैक्ट्री की आधारशिला रखेंगे, जिससे सालाना 5,00,000 इलेक्ट्रिक वाहन का उत्पादन होने की उम्मीद है। इससे टेस्ला की उत्पादन क्षमता दोगुनी हो जाएगी।
मस्क ने ट्वीट किया कि आज मैं शंघाई में टेस्ला गीगाफैक्ट्री की आधारशिला रखने जा रहा हूं।" उन्होंने कहा कि इस साल की गर्मियों में शुरुआती निर्माण पूरा हो जाएगा, और साल के अंत तक मॉडल 3 का उत्पादन शुरू हो जाएगा और अगले साल से उत्पादन जोर पकड़ेगा।उन्होंने कहा कि शंघाई की फैक्ट्री में उत्पादित कार की बिक्री ग्रेटर चीन क्षेत्र में की जाएगी।

मस्क ने पिछली जुलाई में कहा था कि उनकी चीन के वरिष्ठ नेताओं के साथ काफी अच्छी बैठक हुई और वे उस देश में दीर्घकालिक निवेश करना चाहते हैं। मस्क ने पहले कहा था कि उन्नत अवसंरचना के क्षेत्र में चीन की प्रगति अमेरिका से 100 गुना तेज है। एक मल्टी प्लेटफार्म कंपनी टेस्लारती के अनुसार, टेस्ला की 'गीगाफैक्ट्री' में उत्पादन निर्माण शुरू होने के दो साल बाद से शुरू होगा।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Out of the US Of Tesla The first plant in China
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, china, tesla, tesla will keep the cornerstone of the giga factory, चीन, टेस्ला की \गीगाफैक्ट्री\ \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved