• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इमरान सरकार का एक साल पूरा : महंगाई से टूटी कमर, पाकिस्तानी लोगों में गुस्सा

इस्लामाबाद। आज से एक साल पहले इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान (Pakistan) की सत्ता एक नए पाकिस्तान के वादे के साथ संभाली थी। लेकिन, आज एक साल बाद उनकी सरकार के खिलाफ अवाम में बेहद गुस्सा पाया जा रहा है और इसकी एक बड़ी वजह महंगाई को बताया जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इमरान ने लोगों से घबराना नहीं है का आश्वासन देकर एक कल्याणकारी राज्य का वादा किया था।

लेकिन, पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को काबू करने के प्रयास में उनके वादे धरे के धरे रह गए और आम लोगों की जिंदगी दुश्वार होती गई। बीते एक साल में पाकिस्तानी रुपए का मूल्य तीस फीसदी तक गिरा है और महंगाई नौ फीसदी की दर से बढ़ी है। समाचार पत्र जंग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि देश की स्थिति पर नजर रखने वाले जानकार मानते हैं कि देश में आज के हालात परमाणु परीक्षण के बाद लगाए गए वैश्विक प्रतिबंध के दौर से भी बुरे हैं।

हर गुजरते दिन के साथ लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में एएफपी के हवाले से बताया कि कराची की 30 वर्षीय शमा परवीन सस्ती सब्जी की तलाश में अपने घर से कई किलोमीटर दूर की मंडी में जाने लगी हैं। उन्होंने कहा कि अब तो टमाटर तक के भाव आसमान छू रहे हैं। जिंदगी दुश्वार हो गई है।

मेहंदी डाई बेचने वाले 60 वर्षीय मोहम्मद अशरफ ने कहा कि रोजमर्रा के खर्च के लिए मेरा एक हजार रुपए कमाना जरूरी है। लेकिन, आजकल मुश्किल से पांच से छह सौ रुपए कमा पा रहा हूं। सोचता हूं कि अगर बीमार पड़ गया तो दवा कैसे खरीदूंगा। लगता है, मर जाऊंगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-One year anniversary of imran khan government : Pakistani people are angry because of costliness
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: one year anniversary, imran khan government, pakistani people, costliness, pakistan, prime minister imran khan, imran khan, इमरान खान सरकार, पाकिस्तानी लोग, पाकिस्तान, प्रधानमंत्री इमरान खान, इमरान खान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved