• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शी चिनफिंग ने नर्सों को बधाई दी

Nurses Day: Chinese President Xi Jinping congratulated the nurses - World News in Hindi

बीजिंग। अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पार्टी की ओर से देश के सभी नर्सो को बधाई और संवेदना दी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी फैलने के बाद तमाम नर्सो ने साहस के साथ देश और विदेशों में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण में भरसक कोशिश की।

चिनफिंग ने कहा कि चीन में महामारी के खिलाफ लड़ाई और विभिन्न देशों के लोगों की जान सुरक्षा व स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में चीनी नर्सों ने महत्वपूर्ण योगदान किया। उन्होंने व्यावहारिक कार्यवाही से जीवन का सम्मान करने, मरीजों को बचाने, निस्वार्थ योगदान करने और असीम प्यार होने की उच्च भावना दिखाई।

शी चिनफिंग ने कहा कि नर्सिग का काम स्वास्थ्य कार्य में महत्वपूर्ण भाग है। विभिन्न स्तरीय सरकारों को व्यापक नर्सों का ख्याल रखना चाहिए और नर्सों के प्रशिक्षण को स्वास्थ्य कार्य के बुनियादी काम के रूप में जोर देना चाहिए। पूरे समाज को नर्सों को समझना चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए। आशा है कि व्यापक नर्स श्रेष्ठ परंपरा का कार्यान्वयन कर मानवीय भावना को आगे बढ़ाएंगे, ताकि स्वस्थ चीन का निर्माण करने और विश्व सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा बनाए रखने में नया योगदान किया जा सके। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nurses Day: Chinese President Xi Jinping congratulated the nurses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nurses day, chinese president xi jinping congratulated the nurses, chinese president xi jinping, xi jinping, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved