• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी-जिनपिंग की ‘खास’ मुलाकात से पहले चीन के टॉप राजनयिक से मिले डोभाल

NSA Ajit Doval in Shanghai, holds talks with Politburo member Yang Jiechi - World News in Hindi

बीजिंग। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दो भारतीय मंत्रियों के अप्रैल में महत्वपूर्ण दौरे और जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से होने वाली महत्वपूर्ण मुलाकात से पहले शुक्रवार को चीन के शीर्ष राजनयिक यांग जेईची से मुलाकात की।

डोभाल ने यांग से शंघाई में मुलाकात की और माना गया कि दोनों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और अपने नेताओं के दौरों को लेकर बातचीत हुई। दोनों की पिछली मुलाकात दिसंबर में सीमा वार्ता के 20वें दौर में अपने-अपने देश के विशेष प्रतिनिधि के तौर पर नई दिल्ली में हुई थी।

बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि डोभाल चीन के स्टेट काउंसलर व विदेश मंत्री वांग यी से मिलेंगे या नहीं। भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 24 अप्रैल को बीजिंग में होंगी, जहां वे अपने समकक्षों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगी। मोदी जून में शंघाई सहयोग शिखर सम्मलेन के दौरान शी से मिलेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NSA Ajit Doval in Shanghai, holds talks with Politburo member Yang Jiechi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nsa ajit doval, shanghai, china, india, india national security adviser, ajit doval, china top diplomat, yang jiechi, indian ministers, prime minister, pm modi, narendra modi, chinese president, xi jinping, external affairs minister, sushma swaraj, defence minister, nirmala sitharaman, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved