• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा जी 7 सम्मेलन

Now G7 conference will be through video-conferencing - World News in Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका ने कोरोनोवायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते जून में कैंप डेविड में होने जा रहे जी7 शिखर सम्मेलन को रद्द कर दिया है। अब यह सम्मेलन व्यक्तिगत बैठक के स्थान पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सचिव जुड डीरे ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा, "कोविड-19 की स्वास्थ्य व आर्थिक चुनौतियों के मद्देनजर जी7 के प्रत्येक सदस्य देश को अपने सभी संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से कहा गया है।"

द हिल न्यूज वेबसाइट ने बयान के हवाले से आगे कहा, "राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल के डायरेक्टर और जी7 के लिए 2020 के यूएस शेरपा लैरी कुडलो को निर्देश देकर कहा है कि वह अपने अन्य देशों के सहयोगी शेरपा को सूचित करें कि जून में कैंप डेविड में होने जा रहे जी7 शिखर सम्मेलन को रद्द कर दिया है। अब यह सम्मेलन व्यक्तिगत बैठक के स्थान पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "व्हाइट हाउस ने अन्य जी7 सदस्यों को भी सूचित किया कि निकट समन्वय जारी रखने के लिए राष्ट्रपति इस सप्ताह की तरह ही अप्रैल व मई में वीडियो टेलीकॉन्फ्रेंस के माध्यम से नेताओं का सम्मेलन करेंगे।"

गौरतलब है कि अमेरिका में जहां एक ओर अभी तक कोविड-19 से संक्रमण के 13 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं दूसरी ओर कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते 176 लोगों की मौत हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Now G7 conference will be through video-conferencing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: video-conferencing, g7 conference, us, coronovirus epidemic, g7 summit, washington, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved