• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

किम को तगड़ा झटका, चीन ने दिया उत्तर कोरियाई कंपनियों को बंद करने का आदेश

पेइचिंग। उत्तर कोरिया के मित्र राष्ट्र माने जाने वाले चीन ने किम जोंग उन को तगड़ा झटका दिया है। चीन ने उत्तर कोरियाई कंपनियों को जनवरी तक अपने देश से अपना काम समेटने का आदेश दिया है। चीन ने प्योंगयांग द्वारा छठे परमाणु परीक्षण के बाद संयुक्त राष्ट्र की ओर से लागू किए गए प्रतिबंधों के मद्देनजर यह आदेश दिया है। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि चीनी कंपनियों के साथ संयुक्त उपक्रम में चल रही कंपनियों सहित उत्तर कोरिया की कंपनियों के पास संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव 11 सितम्बर को पारित होने के दिन से 120 दिनों का वक्त है।

चीन द्वारा प्रतिबंधों को लागू करने की पुष्टि करने के बाद यह घोषणा की गई है। इसमें उत्तर कोरिया को रिफाइन पेट्रोलियम उत्पाद निर्यात को सीमित करना और पड़ोसी देश से कपड़ा आयात एक अक्टूबर से बंद करना शामिल है। संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों को चीन द्वारा लागू किया जाना उत्तर कोरिया के लिए नुकसानदेह है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-North Korean firms in China ordered to close down
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese government, north korean firms, china, north korean companies, shut down, north korean strongman, kim jong un\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved