• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किम के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं : दक्षिण कोरिया

No unusual signs about Kim health: South Korea - World News in Hindi

सियोल। दक्षिण कोरियो ने कहा कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं है। इससे पहले एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि एक सर्जरी के बाद किम जोंग-उन की हालत बेहद गंभीर है। हालांकि, सियोल के एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात का खंडन करते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।
सीएए ने अपनी रिपोर्ट में इस बाबत जानकारी वाले एक अज्ञात अमेरिकी अधिकारी का हवाला दिया, लेकिन आगे कोई जानकारी या विवरण उपलब्ध नहीं किया।
समाचार एजेंसी योनहाप ने दक्षिण कोरिया के एक सरकारी अधिकारी के हवाले से कहा, "उत्तर कोरिया में कोई असामान्य संकेत नहीं हैं। यह तथ्यात्मक नहीं है।"
उत्तर कोरिया का तानाशाह हाल ही में कई बार सार्वजनिक रूप से देखाई दिया है इस बात पर जोर देते हुए एक अन्य अधिकारी ने कहा कि किम के स्वास्थ्य के संबंध में कोई संकेत नहीं मिले हैं।
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने भी कहा कि किम के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिले हैं।
समाचार एजेंसी योनहाप ने कहा कि सीएनएन की यह रिपोर्ट उत्तर कोरिया के समाचारों में विशेषज्ञता रखने वाले दक्षिण कोरिया के इंटरनेट समाचार आउटलेट की उस खबर के बाद सामने आई है, जिसमें कहा गया था कि तनाशाह किम का प्योंगयांग के बाहर स्थित रिसॉर्ट काउंटी के एक विला में चिकित्सा उपचार किया गया है।
गौरतलब है कि 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देश (स्टेट) के संस्थापक किम इल-सुंग के 108वें जन्मदिन के अवसर पर तानाशाह किम, पैलेस में वार्षिक यात्रा को छोड़ने के बाद से नदारद रहे हैं, जिसके बाद से अटकलें और बढ़ गई है कि किम के साथ आखिर हुआ क्या है।
वर्ष 2011 के अंत में दिल का दौरा पड़ने से अपने पिता किम जोंग-इल की मृत्यु के बाद के किम जोंग-उन ने कम्युनिस्ट राज्य के लीडर के रूप में पदभार संभाला था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No unusual signs about Kim health: South Korea
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: south korea, north korea, dictator kim jong-un, health, no unusual signs, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved