• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिर हारीं थेरेसा, संसद में बिना समझौते ब्रेक्जिट का प्रस्ताव खारिज

No-deal Brexit rejected in UK Parliament - World News in Hindi

लंदन। ब्रिटेन की संसद ने नो-डील ब्रेक्सिट यानि बिना किसी समझौते के यूरोपीय संघ से अलग होने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही थेरेसा मे की सरकार को एक घंटे से भी कम समय में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश सांसदों ने बुधवार रात को 43 वोटों के अंतर से बिना किसी समझौते के ब्रेक्सिट को खारिज करने के अपने फैसले की पुष्टि करते हुए मतदान किया।

सांसदों ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने को 22 मई, 2019 तक टाले जाने के एक संशोधन प्रस्ताव को भी 164 के मुकाबले 374 वोटों से खारिज कर दिया, जिसके तहत 22 मई को व्यवस्थित नो-डील ब्रेक्सिट का प्रस्ताव रखा गया था।

सांसदों द्वारा बिना समझौते के ब्रेक्सिट के प्रस्ताव को चार वोटों से यानि 308 के मुकाबले 312 से खारिज करने के कुछ ही मिनटों बाद फिर से अपने फैसले की पुष्टि करते हुए यह परिणाम दिया गया। थेरेसा मे ने संसद में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनके ब्रेक्जिट समझौते को सांसदों का समर्थन नहीं मिलता है तो ब्रेक्जिट में देरी और भी बढ़ सकती है।

(IANS)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No-deal Brexit rejected in UK Parliament
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: no-deal brexit, uk parliament, britain, prime minister theresa may, brexit vote, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved