• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बढ़ते आतंक के बीच NWZ PM बोलीं, USA इन हथियारों को बैन क्यों नहीं कर रहा?

New Zealand PM urges USA to ban semi automatic weapons - World News in Hindi

पेरिस। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा है कि वह नहीं समझ पा रही हैं कि अमेरिका अभी तक बंदूकों के प्रयोग के विरुद्ध कड़े नियमों को लागू क्यों नहीं कर रहा है। प्रधानमंत्री जेसिंडा ने मंगलवार को सीएएन को दिए एक साक्षात्कार में यह बात कही।

उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से तुरंत इन हथियारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अमरीका यदि ये कदम उठाता है तो आतंक पर रोक लगाने में हमें कुछ हद तक मदद मिलेगी।

जेसिंडा ने 15 मार्च को दो मस्जिदों में हुए हमले के बाद ही सेमी ऑटोमेटिक हथियारों सहित राइफल व उच्च क्षमता की मैगजीन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। इस हमले में 51 लोगों की मौत होने का दावा किया गया था।

हमलावरों द्वारा हमला के बाद इससे संबंधित वीडियो यूट्यूब व ट्विटर पर साझा करने के बाद जेसिंडा ने विश्व स्तर पर चरमपंथी गुटों के खिलाफ अगुवाई करते हुए मोर्चा संभाला था। उन्होंने मंगलवार को सीएनएन से कहा कि बंदूक न्यूजीलैंड के लिए प्रायोगिक उद्देश्य है मगर इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सेना की तरह सेमी ऑटोमेटिक हथियारों की अत्यधिक जरूरत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New Zealand PM urges USA to ban semi automatic weapons
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new zealand pm jacinda ardern usa president donalad trump ban semi automatic weapons christchurch attack new zealand wellington, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved