• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

न्यूयॉर्क में एक दिन में हुए रिकॉर्ड 2 लाख से ज्यादा कोविड-19 परीक्षण

New York announces record high Covid tests - World News in Hindi

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,42,927 परीक्षण किए गए हैं। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या भी बढ़कर 5,359 पर पहुंच गई है। इन आंकड़ों की जानकारी एक आधिकारिक बयान के जरिए दी गई है। 2,42,927 परीक्षणों में से 11,129 नतीजे पॉजिटिव थे, यानि कि मामलों के पॉजिटिव आने का प्रतिशत 4.58 फीसदी था, जो एक दिन पहले के 4.98 प्रतिशत से कम था।

गवर्नर एंड्रयू क्युमो के हवाले से कहा गया है, "देश में कोविड-19 मामलों की संख्या का बढ़ना लगातार जारी है और छुट्टियों का मौसम भी जोरों पर है। सह स्थिति बेहतर होने से पहले और खराब हो सकती है। संघीय सरकार को अपना काम करना चाहिए और राज्य और स्थानीय सरकारों को वैक्सीन का उचित प्रशासन करने और व्यवसायों और बेरोजगारों को बेहद जरूरी मदद देनी चाहिए।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक इस बीच गवर्नर ने जोर देकर कहा कि राज्य इस बात पर ध्यान दे रहा है कि मामलों में वृद्धि होने पर यह सुनिश्चित किया जा सके कि अस्पताल की व्यवस्था चरमराए नहीं। उन्होंने कहा है, "हम सभी को वैक्सीन मिलने तक सभी जरूरी ऐहतियात बरतनी चाहिए ताकि इसके फैलने को कम किया जा सके।"

शनिवार को क्यूमो द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक, शुक्रवार को अस्पताल में 5,359 और गुरुवार को 5,321 मरीज थे। वे चेतावनी भी दे चुके हैं कि मौजूदा हालात को देखते हुए राज्य में मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने की दैनिक संख्या 6,000 तक पहुंच सकती है।

जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग के मुताबिक शनिवार की शाम तक न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना के कारण 35,441 लोगों की मौत हो चुकी थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New York announces record high Covid tests
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new york announces record high covid tests, coronavirus, covid 19, covid tests, new york, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved