• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पनामा पेपर्स मामला: शरीफ ने अयोग्यता के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को पनामा पेपर्स मामले में दिए गए उस फैसले की समीक्षा के लिए शीर्ष अदालत में अपील दायर की, जिसमें उन्हें अयोग्य ठहरा दिया गया था। इस ऐतिहासिक आदेश ने शरीफ को अपनी संपत्ति और संयुक्त अरब अमीरात के इकमा (वर्क परमिट) को छिपाने के लिए अयोग्य घोषित किया गया था, जिस पर उन्हें भुगतान मिलना था।

शरीफ की ओर से वकील ख्वाजा हारिस ने शीर्ष अदालत में तीन आवेदन दायर किए। अपने आवेदन में पूर्व प्रधानमंत्री ने शीर्ष अदालत से अपने फैसले की समीक्षा करने का अनुरोध किया। नवाज ने कहा कि उन्होंने 2013 के चुनाव के नामांकन पत्रों में अपने दस्तावेजों को नहीं छुपाया था, जिसके लिए उन्हें अदालत ने बेईमान और अविश्वसनीय करार देते हुए अयोग्य घोषित किया है।

अपने आवेदन में शरीफ ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 188 के तहत बिना मुकदमा चले उन्हें अयोग्य घोषित नहीं किया जा सकता है।28 जुलाई के ऐतिहासिक फैसले में, सर्वोच्च न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की पीठ ने सर्वसम्मति से शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था, क्योंकि 2013 के आम चुनाव से पहले नामांकन पत्रों में वह ‘अवास्तविक वेतन और संपत्ति’ की घोषणा करने में विफल रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nawaz Sharif files 3 petitions against Panamagate verdict in SC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: panama papers case, nawaz sharif, petitions, supreme court, panamagate verdict, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved