• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगान स्थिति के लिए प्राथमिक जिम्मेदारी लेंगे नाटो देश : पुतिन

NATO countries bear primary responsibility for Afghan situation: Putin - World News in Hindi

मास्को । रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति की प्राथमिक जिम्मेदारी उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को सोची में वल्दाई डिस्कशन क्लब की 18वीं वार्षिक बैठक के पूर्ण सत्र में पुतिन के हवाले से कहा, "जबकि चीन और रूस और अन्य शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) देशों की भागीदारी महत्वपूर्ण है, वे देश जो वहां (अफगानिस्तान में) 20 साल से लड़ रहे थे, वहां जो हो रहा है उसके लिए प्राथमिक जिम्मेदारी लेते हैं।"

राष्ट्रपति ने कहा कि मास्को और बीजिंग अफगानिस्तान में प्रासंगिक संरचनाओं के साथ बातचीत को बढ़ावा देने और दोनों देशों के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा, "हम एससीओ के ढांचे के भीतर आवश्यक संसाधनों को आवंटित करके और ऐसी स्थितियां बनाना जारी रखेंगे ताकि हमारे देश के नागरिक सुरक्षित महसूस करें।"

पुतिन ने कहा कि अफगानिस्तान की संपत्ति को मुक्त करना आवश्यक है ताकि देश तत्काल सामाजिक और आर्थिक चुनौतियों से निपटना शुरू कर सके। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NATO countries bear primary responsibility for Afghan situation: Putin
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nato countries bear primary responsibility for afghan situation, north atlantic treaty organization, nato, responsibility, afghanistan, vladimir putin, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved