• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जापान में डोनाल्ड ट्रंप के ‘व्यापार युद्ध’ पर चर्चा करेंगे मोदी, शी व पुतिन

बीजिंग। चीन, भारत और रूस के नेता इस हफ्ते के अंत में जापान में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संरक्षणवादी व्यापार नीति व डराने-धमकाने की कार्यप्रणाली से मुकाबला करने के लिए तरीकों पर चर्चा करेंगे।

राष्ट्रपति शी जिनपिंग के 28-29 जून को ओसाका में शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाने से पहले चीन के सहायक विदेश मंत्री झांग जुन ने सोमवार को कहा कि जिनपिंग, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक से इतर मुलाकात करेंगे। झांग ने कहा कि त्रिपक्षीय बैठक का खास महत्व है और इस बार इसका सकारात्मक नतीजा आएगा।

ऐसी ही त्रिपक्षीय बैठक बीते साल ब्यूनस आयर्स में जी20 शिखर सम्मेलन में भी हुई थी। झांग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओसाका शिखर सम्मेलन के दौरान चीन, रूस और भारत के नेताओं की त्रिपक्षीय बैठक होगी। चीन, भारत, रूस त्रिपक्षीय बैठक ने विकास की गति को बनाए रखा है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में यह तीनों देशों के लिए महत्वपूर्ण है कि प्रमुख वैश्विक मुद्दों के समन्वय को मजबूत करें, संयुक्त रूप से बहुपक्षवाद को बनाए रखें और वैश्विक शांति में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मामलों व बहुपक्षीय सहयोग को बढ़ाएं व संरक्षणवाद का विरोध करें। उन्होंने कहा, चीन बहुपक्षीयता को मजबूती से बनाए रखने के लिए दूसरों के साथ काम करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Narendra Modi, Xi Jinping and Vladimir Putin to discuss US protectionist trade policies on G20 sidelines
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, xi jinping, vladimir putin, us protectionist trade policies, g20, argentina, japan, pm narendra modi, china, india, america, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved