• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

म्यांमार के चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों से की मुलाकात

Myanmar election commission meets political parties - World News in Hindi

नेपीता| म्यांमार के केंद्रीय चुनाव आयोग ने नवंबर 2020 के आम चुनावों में मतदान की अनियमितताओं से संबंधित निष्कर्षो पर राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को हुई बैठक में आयोग के अध्यक्ष यू थीन सो के हवाले से कहा कि आयोग ने अब तक देश भर में 315 टाउनशिप में से 306 में जांच की है और पाया गया है कि धोखाधड़ी हुई है। बैठक में 59 राजनीतिक दल उपस्थित थे।

अध्यक्ष ने कहा, "जानबूझकर चुनावी धोखाधड़ी करने वाली नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) को भंग करने या देश को धोखा देने के लिए इसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए व्यवस्थित निर्णय लेने की आवश्यकता है।"

वर्तमान में पूर्व राष्ट्रपति यू विन म्यिंट दो अदालती आरोपों का सामना कर रहे हैं, जबकि पूर्व स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के खिलाफ छह मामले दर्ज किए गए हैं।

सेना ने आरोप लगाया था कि देश के नवंबर 2020 के आम चुनावों में बड़े पैमाने पर मतदान में धोखाधड़ी हुई, जिससे एनएलडी ने संसद के दोनों सदनों में बहुमत हासिल किया।

एक फरवरी को देश में आपातकाल की स्थिति की घोषणा के बाद राज्य की सत्ता कमांडर-इन-चीफ ऑफ डिफेंस सर्विसेज सेन-जनरल मिन आंग हलाइंग को हस्तांतरित कर दी गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Myanmar election commission meets political parties
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: myanmar, election, commission, meets, political, parties, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved