• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान की मदद को आगे आए मुस्लिम देश, सऊदी अरब व यूएई ने दी मदद

Muslim countries, Saudi Arabia and UAE help Pakistan help - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को आर्थिक संकट से निकालने में मदद देने के लिए सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने 5 अरब डॉलर के डिपाजिट की अवधि में 1 साल का विस्तार किया है। अब पाकिस्तानी अधिकारी इन डिपाजिट को कर्ज में बदलने के लिए सऊदी अरब और यूएई के समक्ष अर्जी दायर कर सकते हैं। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है।

द न्यूज अखबार ने कहा कि उसे इस आशय की रिपोर्ट मिली हैं कि पाकिस्तानी अधिकारी सऊदी अरब और यूएई से डिपाजिट को कर्ज में बदलने का आग्रह करेंगे। अगर 5 अरब डालर दोतरफा सरकारी कर्ज में परिवर्तित हो जाएंगे तो इससे मौजूदा वित्तीय वर्ष में बजटीय घाटे को कम करने के लिए पाकिस्तान को 750 अरब पाकिस्तानी रुपये मिल जाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया कि वरिष्ठ आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि "अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की शर्तो के अनुसार पाकिस्तान ने अपने स्टेट बैंक में रखे 5 अरब के डिपाजिट के लिए सऊदी अरब और यूएई से 1 साल का विस्तार हासिल कर लिया है, ऐसे में अब पाकिस्तानी अधिकारी इन दोनों देशों से इस डिपाजिट को कर्ज में पाकिस्तान को देने का आग्रह करने के बारे में विचार कर रहे हैं।"

इस बारे में वित्त मंत्रालय के विशेष सचिव उमर हामिद खान ने पूछे जाने पर कहा "हमने अभी तक सऊदी अरब से इस डिपाजिट को कर्ज में बदलने के लिए नहीं कहा है। हम कह भी सकते हैं और नहीं भी कह सकते हैं।" लेकिन खान ने इस बात की पुष्टि की कि डिपाजिट में 1 साल का विस्तार किया गया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Muslim countries, Saudi Arabia and UAE help Pakistan help
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: saudi arabia, united arab emirates, international monetary fund, pakistan umar hamid khan, special secretary, ministry of finance, हामिद खान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved