• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बयान से फिर दिखी बौखलाहट! पाक राजदूत ने कहा, संयुक्त राष्ट्र की बैठक से भारत पर पड़ेगा दबाव

इस्लामाबाद। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने कहा कि हाल ही में हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक से भारत पर दबाव बढ़ेगा, जिससे उसकी ओर से जम्मू एवं कश्मीर में उठाए जाने वाले आक्रामक कदमों पर रोक लगेगी। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट में बताया गया है कि जियो न्यूज से बात करते हुए अकरम ने कहा कि कश्मीर पर यूएनएससी सत्र ने भारत को बता दिया है कि उसे आक्रामक बयानबाजी करने और क्षेत्र में सैन्य तनाव को कम करने की दिशा में कदम उठाने की जरूरत है।

पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि भारत को संदेश दिया गया है कि वह इस क्षेत्र में उठाए गए आक्रामक कदमों को वापस ले। अब संयुक्त राष्ट्र कभी भी कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है। राजदूत ने कहा कि कश्मीर पर 50 साल पुराने संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव फिर से कार्यात्मक हो गए हैं।

उन भारतीय बयानों को खारिज कर दिया गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि कश्मीर एक आंतरिक मामला है। अकरम ने कहा, चीन के अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भी इस मुद्दे पर एक स्पष्ट रुख अपनाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Munir Akram says, UNSC meeting on Kashmir to put pressure on India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: munir akram, unsc meeting, kashmir, india, jammu and kashmir, article 370, permanent representative of pakistan to united nations munir akram, china, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved