• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुंबई हमले में जिंदा बचे इजरायली बच्चे से मिले मोदी, दिया भारत आने का न्योता

यरुशलम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 2008 के मुंबई हमलों में बचे इजयराइली बच्चे मोशे और उसके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान इजरायली पीएम नेतन्याहू भी मोदी के साथ थे। मोदी ने मोशे को भारत आने का न्योता दिया। मोशे ने हिंदी में नमस्ते कहकर पीएम मोदी का अभिवादन किया। उसने अपना लिखित संदेश पढ़ा और कहा कि वह भारत के लोगों और पीएम नरेंद्र मोदी को प्यार करता है। इस दौरान पीएम मोदी ने मोशे से पूछा कि क्या तुम फिर भारत आना चाहोगे। इस पर उसने हामी भर दी।

मोदी ने कहा कि तुम और तुम्हारा परिवार कभी भी भारत आ सकता है। जहां चाहे, वहां जा सकता है। आपको बता दें कि यह पहला मौका था जब पीएम मोदी ने आतंकी हमले के पीडि़त से विदेश में मुलाकात की। इससे पहले राब्बी होल्ट्जबर्ग ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमारे परिवार और इजरायल के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। मैं मोदी का स्वागत करता हूं। मोशे जब बड़ा हो जाएगा। तब वह भारत जरूर जाएगा।

आपको बता दें कि साल 2008 में मुंबई में कई जगह आतंकी हमले हुए थे। पाकिस्तानी आतंकवादियों ने चाबड़ हाउस को भी अपना निशाना बनाया था और मोशे, उसके माता-पिता समेत कई पर्यटकों को बंधक बना लिया था। मोशे की देखभाल करने वाली दाई सांद्रा सैम्यूल्स भी इमारत में मौजूद थी, लेकिन वह एक कमरे में सीढिय़ों के नीचे छिपकर जान बचाने में सफल रही थी। वह तब बाहर आई जब उसने मोशे के रोने की आवाज सुनी और उसे उसके माता-पिता के शवों के बीच खड़े पाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mumbai terror attack survivor Baby Moshe meets PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi israel visit, prime minister, narendra modi, baby, moshe, mumbai terror attack survivor, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved