• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मून ने हिंसक अपराध के लिए गलत प्रतिक्रिया देने पर पुलिस को लगाई फटकार

Moon rebukes police over bungled response to violent crime - World News in Hindi

सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने सोमवार को एक हिंसक अपराध के लिए गलत प्रतिक्रिया देने पर पुलिस को फटकार लगाई। पुलिस अधिकारियों से इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए शिक्षा और प्रशिक्षण को बढ़ाने के लिए कहा है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने यह फटकार राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के प्रमुख किम चांग-योंग को लगाई है, जिन्होंने 15 नवंबर को इंचियोन में हुए अपराध के लिए मिलीजुली प्रतिक्रिया देने के बाद माफी मांग ली थी।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता पार्क क्यूंग-मी ने संवाददाताओं से बात करते हुए मून के हवाले से कहा, "यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस तरह की बात फिर से न हो, राष्ट्रपति मून जे-इन ने पुलिस को शिक्षा और प्रशिक्षण को मजबूत करने का आदेश दिया।"

"पुलिस का शीर्ष कर्तव्य नागरिकों के जीवन की रक्षा करना और सुरक्षा सुनिश्चित करना है।"

15 नवंबर को एक पुरुष और महिला पुलिस अधिकारी को इंचियोन में एक चार मंजिला अपार्टमेंट की इमारत में भेजा गया था, जब तीसरी मंजिल पर रहने वाले एक पुरुष ने 48 वर्षीय व्यक्ति के बारे में शोर मचाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

ऊपरी मंजिल पर रहने वाला शख्स चाकू लेकर नीचे आया और उसने तीसरी मंजिल पर पहने वाले व्यक्ति की पत्नी को चाकू मार दिया, हालांकि महिला अधिकारी कथित तौर पर हमलावर को नियंत्रण में लाने की कोशिश किए बिना घटनास्थल से चली गई।

उस समय इमारत के बाहर मौजूद पुरुष अधिकारी पर तीसरी मंजिल के निवासी की मदद करने के लिए समय पर ऊपर जाने में विफल रहने का भी आरोप लगाया गया था, जो अपनी बेटी के साथ हमलावर पर काबू पाने में कामयाब रहा।

पत्नी के ब्रेन डेड होने की सूचना है और तीसरी मंजिल के निवासी और उसकी बेटी के हाथ और चेहरे पर चोट के निशान हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Moon rebukes police over bungled response to violent crime
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: moon rebukes police over bungled response to violent crime, south korean president moon jae-in, moon jae-in, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved