• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान में भारी बारिश से 164 की मौत

Monsoon rains claimed 164 lives in Pakistan says weather officials - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में जून में मानसून सीजन शुरू होने के बाद से भारी बारिश के कारण लगभग 164 लोगों की मौत हो गई और 165 से अधिक लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मानसून के सक्रिय होने के बाद से सिंध और पंजाब प्रांत इससे सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। इस प्रांतों में 38 लोगों की मौत हुई। मूसलाधार बारिश से हजारों लोग बेघर हो गए। एनडीएमए और प्रांतीय सरकार की टीमें प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव अभियान चला रही हैं।

एनडीएमए ने कहा कि उन्होंने अभी तक विस्थापित हुए लोगों को 873 टेंट, 1,150 खाने की थैलियां उपलब्ध कराई हैं। विभाग ने 590 कंबल और 1,400 स्लीपिंग बैग्स भी वितरित किए हैं। कराची में बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए तीन नावें भी भेजी गई हैं। एनडीएमए ने कहा कि अगले 24 घंटों में पंजाब और सिंध में अधिक बारिश की संभावना है, लेकिन बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि देश की सभी नदियों सामान्य स्तरों पर बह रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Monsoon rains claimed 164 lives in Pakistan says weather officials
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rain in pakistan, rains claimed 164 lives in pakistan, weather officials pakistan, 164 died in pakistan due to rain, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved