• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वित्त मंत्री मनुचिन ने कहा,चीन-अमेरिका की व्यापार वार्ता अंतिम दौर में

Mnuchin Says China Trade Talks Are Nearing Final Round - World News in Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन मनुचिन ने कहा है कि उनका मानना है कि अमेरिका और चीन व्यापार वार्ता के अंतिम चरण के करीब हैं। उनके मुताबिक, इसके साथ ही दोनों देश उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जो 40 साल में दोनों के बीच आर्थिक संबंधों में सबसे बड़ा बदलाव होगा। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की बैठक से इतर मीडिया से कहा कि हमें उम्मीद है कि हम मुद्दों के समापन के अंतिम दौर के करीब पहुंच रहे हैं।
समाचार पत्र द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मनुचिन ने फिर से अपने दावे को दोहराया कि व्यापार समझौते के लिए सबसे बड़ी बाधा कि समझौते को कैसे लागू किया जाए इसे लगभग सुलझा लिया गया है। अमेरिका चीन को एक ऐसे तंत्र के लिए सहमत करने पर जोर दे रहा है, जो अगर बीजिंग इस सौदे के कुछ हिस्सों को छोड़ देता है तो उस स्थिति में वॉशिंगटन को चीनी सामानों पर टैरिफ लगाने की अनुमति देगा।

मनुचिन ने कहा कि अमेरिका और चीन दोनों के पास उन प्रतिबद्धताओं को लागू करने का प्राधिकार होगा जिन पर सहमति बनेगी। अमेरिकी अधिकारी चीन पर इस बात के लिए भी सहमत होने का दबाव बना रहे हैं कि अगर अमेरिका चीनी सामानों पर फिर से टैरिफ लगाता है तो वह अमेरिका के खिलाफ जवाबी कार्रवाई नहीं करेगा। चीन एकतरफा प्रवर्तन तंत्र से सहमत होने के लिए अनिच्छुक रहा है, इसे अपनी संप्रभुता के उल्लंघन के रूप में देखता है।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mnuchin Says China Trade Talks Are Nearing Final Round
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us finance minister steven manucin, us and china trade talk, international monetary fund, world bank, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved