• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगानिस्तान : आतंकवादियों ने ट्रांसमिशन टावर उड़ाया, काबुल में छाया अंधेरा

Militants blow up power pylon in Afghanistan - World News in Hindi

काबुल। आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के पूर्वी परवान प्रांत के सालंग जिले में एक ट्रांसमिशन टावर को उड़ा दिया, जिसके कारण काबुल अंधेरे में डूब गया। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद सलीम नूरी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

नूरी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "तालिबान आतंकवादियों ने बुधवार तड़के काबुल से उत्तर में करीब 70 किलोमीटर दूर सालंग जिले में एक ट्रांसमिशन टावर में विस्फोट कर दिया जिसके कारण काबुल अंधेरे में डूब गया।"

अफगानिस्तान की पावर कंपनी ब्रेशना शिरकट ने एक बयान में कहा, "सालंग जिले के दक्षिणी हिस्से में 220 किलोवाट के ट्रांसमिशन टावर में आज तड़के स्थानीयसमयानुसार 1.30 बजे विस्फोट कर दिया गया और इसके परिणामस्वरूप काबुल और कई अन्य प्रांत बिजली चले जाने से अंधेरे में डूब गए।"

हालांकि, कंपनी ने कहा कि टावर की मरम्मत और काबुल की बिजली आपूर्ति को बहाल करने का काम शुरू कर दिया गया है। यह दूसरी बार है कि तालिबान पर पिछले एक महीने में ट्रांसमिशन टावर को उड़ाकर काबुल और अन्य प्रांतों में बिजली आपूर्ति बाधित करने का आरोप लगाया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, पिछले हमलों में आतंकवादियों ने उत्तरी बागलान और कुंदुज प्रांतों में बिजली के टावरों को उड़ा दिया था, जिससे काबुल और 11 अन्य प्रांतों में लगभग एक सप्ताह तक बिजली नदारद रही थी।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Militants blow up power pylon in Afghanistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: terroriest blast transmission tower, taliban attacks short circuit kabul, kabul, militants blow up power pylon in afghanistan, mohammad salim nuri, kabul power supply had been started, world news, world news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved