• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डब्ल्यूएचओ के समर्थन में मर्केल, वैश्विक सहयोग का आह्वान

Merkel in support of WHO, calls for global cooperation - World News in Hindi

बर्लिन। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के समर्थन में आईं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए और अधिक वैश्विक सहयोग का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जर्मन फेडरल गवर्नमेंट द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा, "ग्रुप ऑफ सेवन (जी 7) के नेताओं के साथ चर्चा के दौरन एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में मर्केल ने कहा कि मजबूत और समन्वित अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रिया के माध्यम से ही संकट से निपटा जा सकता है।"
बयान में आगे कहा गया, "जर्मनी की चांसलर ने गुरुवार को डब्ल्यूएचओ सहित कई अन्य सहयोगियों के लिए अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया।"
मर्केल ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर एक वर्चुअल डोनर कॉन्फ्रेंस की मेजबानी करने के लिए यूरोपीय कमीशन की प्रेसिडेंट उसुर्ला वॉन डेर लेयेन की पहल का भी स्वागत किया।
चांसलर मर्केल ने अफ्रीका में महामारी की स्थिति पर वैश्विक जिम्मेदारी की बात करने के साथ ही तेजी से समर्थन की आवश्यकता पर भी जोर दिया।
जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास ने भी कहा कि 'डब्ल्यूएचओ अंतर्राष्ट्रीय महामारी नियंत्रण की रीढ़' है।
उन्होंने कहा, "अभी डब्ल्यूएचओ, इसकी कार्यक्षमता या इसके महत्व पर सवाल उठाने का कोई मतलब नहीं है.. ऐसा कर के यह कमजोर होगा। इस वक्त ऐसा करना बीच उड़ान के समय विमान से पायलट को बाहर फेंक देने जैसा होगा। हम इसे (विश्व स्वास्थ्य संगठन को) जिम्मेदार नहीं मानते हैं।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Merkel in support of WHO, calls for global cooperation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: who support, merkel, call for global cooperation, covid-19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved