• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका बम धमाकों का मुख्य आतंकी मारा गया, मस्जिदों पर मंडराया खतरा

main terrorist Killed of the bomb blasts in Sri Lanka - World News in Hindi

कोलंबो। श्रीलंका की पुलिस ने शुक्रवार को एक चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कुछ इस्लामिक चरमपंथी देश में सूफी मस्जिदों को बम से उड़ाने की साजिश रच रहे हैं। इन मस्जिदों को श्रीलंका में कुप्पू पल्ली या औलिया मस्जिद कहा जाता है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने पुष्टि की कि ईस्टर धमाकों में अहम भूमिका निभाने वाले आतंकवादी जहरान हाशिम कोलंबो के एक होटल में हमले की अगुआई की थी। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने एक स्थानीय आतंकवादी समूह के नेता जहरान हाशिम का जिक्र करते हुए बताया कि खुफिया एजेंसियों ने मुझे बताया कि सांगरीला हमले के दौरान मारा गया।


राष्ट्रपति ने आगे बताया कि हाशिम ने एक आलीशान होटल पर हमले का नेतृत्व किया और उसके साथ इल्हाम नाम का दूसरा हमलावर था। सेना की खुफिया शाखा से सूचना मिली है और यह घटनास्थल से निकाली गई सीसीटीवी फुटेज पर आधारित है। धमाकों के बाद इस्लामिक स्टेट की आेर से जारी एक वीडियो में हाशिम दिखाई दे रहा है । धमाकों के बाद वह दिखाई नहीं दे रहा है। सुरक्षाबल हाशिम की तलाश में जुटे हुए हैं। उसकी उम्र 40 के आसपास बताई जा रही है। श्रीलंका में तीन चर्चों और तीन होटलों में हुए हमले में 250 से अधिक लोग मारे गए और 500 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-main terrorist Killed of the bomb blasts in Sri Lanka
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: main terrorist killed, bomb blasts, sri lanka, president maitripala sirisena, colombo, zahran hashim, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved