• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 3

लाहौर हाईकोर्ट का फैसला, मुर्शरफ को मौत की सजा देने वाली स्पेशल कोर्ट असंवैधानिक करार

अदालत के पूर्व के आदेश के तहत अतिरिक्त महान्यायवादी इश्तियाक ए खान ने संघीय सरकार की तरफ से सोमवार को पेश होते हुए विषेश अदालत के गठन से संबंधित रिकार्ड पेश किए। उन्होंने बताया कि मुशर्रफ के खिलाफ मामला चलाया जाना कभी किसी कैबिनेट की बैठक के एजेंडे में नहीं रहा। उन्होंने कहा "यह एक सच्चाई है कि मुशर्रफ के खिलाफ मामला सुनने के लिए विशेष अदालत का गठन कैबिनेट की मंजूरी के बिना किया गया।"

इस पर अदालत ने एडिशनल अटॉर्नी जनरल से पूछा "तो, मतलब यह कि आपकी भी राय वही है जो मुशर्रफ की है?" जवाब में एडिशनल अटॉर्नी जनरल ने कहा "सर, मैं तो बस रिकार्ड में जो है, वो बता रहा हूं।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार ने मुशर्रफ को दी गई मौत की सजा पर ऐतराज जताया था। मुशर्रफ पर संविधान के प्रावधान से परे जाकर नवंबर 2007 में देश में आपातकाल लगाने के आरोप में मुकदमा चलाया गया था।

यह भी पढ़े

Web Title-Lahore High Court verdict, special court to sentence Murshraf unconstitutional
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lahore high court, pakistans former military dictator general retired pervez musharraf, pakistan muslim league nawaz, prime minister imran khan, lahore high court justice syed mazhar ali akbar naqvi, lahore high court justice mohammad amir bhatti, lahore high court justice masood jahangir, additional attorney general ishtiaq a khan, pervez musharraf, imran khan, syed mazhar ali akbar naqvi, mohammad amir bhatti, masood jahangir, ishtiaq a khan, परवेज मुशर्रफ, इमरान खान, सैयद मजहर अली अकबर नकवी, मोहम्मद अमीर भट्टी मसूद जहांगीर, इश्तियाक ए खान , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved