• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सफेद घोड़े से धार्मिक पर्वत पर गए किम जोंग

Kim Jong went to the religious mountain with a white horse - World News in Hindi

सियोल। अपने दिवंगत पिता की जन्मस्थली और लोकप्रिय माउंट पाएकडू पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन सफेद घोड़े पर चढ़कर गए। किम की इस चढ़ाई से ऐसी अटकलें हैं कि आने वाले समय में कोई बड़ा नीतिगत बदलाव हो सकता है।

समाचार एजेंसी योनहप के अनुसार, प्योंगयांग की मीडिया की बुधवार की रिपोर्ट में बताया गया कि किम ने माउंट पाएकडू और ’क्रांतिकारी युद्ध स्थलों’ का भ्रमण किया, जहां उनके दिवंगत दादा किम इल-सुंग ने जापान से स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी थी।

अक्टूबर के बाद पर्वतों की उनकी यह यात्रा थोड़ी अलग थी। इसके पहले की गई यात्रा में उन्होंने प्योंगयांग के खिलाफ प्रतिबंधों को बनाए रखने और शत्रुतापूर्ण कृत्यों को लेकर अमेरिका के खिलाफ नारा दिया था। पहाड़ों की यात्रा के बाद उत्तर कोरिया के आधिकारिक समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने गुरुवार को ऊंचे पदों पर आसीन अधिकारियों के नाम पर लिखे गए कई कॉलम प्रकाशित किए थे।

वाइस प्रीमियर किम टोक हुन ने अपने कॉलम में लिखा, “जब तक हमारे पास माउंट पाएकडू की क्रांतिकारी भावना है, आत्मनिर्भरता की क्रांतिकारी भावना है, हम अपने दम पर जिंदा रह सकते हैं और अपनी खुद की समृद्धि और विकास के लिए अपने तरीके से द्वार खोल सकते हैं।“

वर्कर पार्टी की सेंट्रल कमिटी के उपाध्यक्ष पाक क्वांग हो ने भी लोगों से किम इल संग द्वारा अपने पीछे छोड़ी क्रांतिकारी परंपराओं से लैस ’देशभक्त’ बनने की गुजारिश की।

समाचार एजेंसी योनहप ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस सप्ताह धार्मिक पर्वत की किम जोंग की यात्रा ने बड़े नीतिगत बदलाव की अटकलों को तेज कर दिया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kim Jong went to the religious mountain with a white horse
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kim jong un, किम जोंग उन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved