• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिर खुली पाक की पोल, खालिस्तानी आतंकी के साथ हाफिज की तस्वीर आई सामने

Khalistan Supporter Gopal Singh Chawla Met JuD Chief Hafiz Saeed - World News in Hindi

लाहौर। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत में आतंकवाद की दहशत फैलाने के लिए वह हर हथकंडे अपना रहा है। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ खालिस्तानी आतंकी की सामने आई तस्वीर ने एक बार फिर पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब कर दिया है। पाक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावा खालिस्तानी आतंकवाद को भडक़ाने में लगा हुआ है, जिसकी पुष्टि गोपाल सिंह चावला के लाहौर में हाफिज सईद से मिलने की तस्वीर सामने आने के बाद हुई है। ताजा तस्वीर में आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ दिख रहा है। तस्वीर लाहौर की है।

इस तस्वीर में चावला जमात-उद-दावा के कार्यक्रम में नजर आ रहा है, जिसमें हाफिज भी शामिल हुआ था। वहीं, दूसरी तस्वीर पुरानी है, जिसमें चावला जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद के साथ दिख रहा है। आपको बता दें कि गोपाल सिंह चावला ने हाल ही में बैशाखी के दिन पाक अधिकारियों के निर्देश पर भारतीय अधिकारियों को पंजा साहिब गुरुद्वारा में जाने से रोका था। इससे पहले भी 12 अप्रैल को भारतीय अधिकारियों को सिख तीर्थयात्रियों से वाघा में मिलने से रोका था। खालसा पंथ के 320 वें जन्म दिवस के मौके पर वैशाखी के दिन 1800 सिख श्रद्धालु पाक में तीर्थ स्थल पर पहुंचे थे।

भारतीय श्रद्धालुओं की यह तीर्थयात्रा भारत और पाकिस्तान के बीच धार्मिक यात्राओं के लिए हुए समझौते के तहत होती है। भारत विरोधी अभियान के तहत गुरुद्वारा पंजा साहिब के परिक्रमा के दौरान पाकिस्तान में सिख जनमत संग्रह 2020 के पोस्टर भी लगाए गए थे, जिसका भारत ने विरोध किया है। यहां तक भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी पंजाब साहिब गुरुद्वारा जाने से रोक दिया गया था। इसके लिए पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया लेकिन यह नहीं बताया कि किस तरह का खतरा था। विदेश मंत्रालय ने इसे विएना संधि का खुला उल्लंघन करार दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Khalistan Supporter Gopal Singh Chawla Met JuD Chief Hafiz Saeed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: khalistan militants, khalistan supporter, jammat ud dawah, jud chief, hafiz saeed, sikh militant, gopal singh chawla, lahore, pakistan, khalistan sikh militants, india\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved