• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PAK ने फिर अलापा कश्मीर राग, इन 3 पड़ोसी देशों ने जताई नाराजगी

इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान बार-बार कश्मीर का मुद्दा उठाता है। पाकिस्तान ने एक बार फिर ऐसा ही किया। मौका था रूस और चीन सहित 6 देशों के सांसदों की इस्लामाबाद में हुई मीटिंग का। लेकिन, इस बार पाकिस्तान के कश्मीर मुद्दा उठाने पर कई देशों ने नाराजगी जाहिर की। दरअसल हुआ यूं कि दो दिवसीय बैठक में अफगानिस्तान, चीन, ईरान, रूस और तुर्की के शीर्ष सांसद इस्लामाबाद पहुंचे थे। तभी मीटिंग के दौरान पाकिस्तान ने कश्मीर का जिक्र किया। जिस पर अफगानिस्तान, रूस और ईरान ने आपत्ति जताई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रूस के प्रतिनिधियों ने बैठक में कश्मीर का मुद्दा शामिल करने पर आपत्ति जताई थी।

इसके बाद ईरान और अफगानिस्तान ने भी इसको लेकर ऐतराज जताया। कश्मीर से जुड़े खंड की भाषा पर ईरान को ऐतराज था। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी पक्ष ने कहा कि रूस, ईरान और तुर्की ने अपने राजनीतिक हितों इराक और सीरिया में संकट, पश्चिम एशिया और अल-कुद्स की समस्या और तुर्की में सत्ता पलट की विफल कोशिश जैसे मुद्दे उठाए तो ऐसे में पाकिस्तान के लिए कश्मीर का मुद्दा उठाना लाजिमी था। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अफगानिस्तान के प्रतिनिधियों को कश्मीर मुद्दे को बातचीत में शामिल करने पर रजामंद करना सबसे मुश्किल था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kashmir issue needs peaceful resolution in accordance with UNSC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kashmir issue, un security council, russia, china, afghanistan, iran, turkey, pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved