• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

करतारपुर : खालिस्तानी अलगाववादियों को शामिल करने पर भारत का कड़ा रुख

Kartarpur India strong stand on the involvement of Khalistani separatists - World News in Hindi

चंडीगढ़ । करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान द्वारा बनाई गई कमेटी में कई खालिस्तानी अलगाववादियों को शामिल किए जाने को लेकर भारत ने सख्त रुख अपनाया है। भारत ने इसे लेकर पाकिस्तान से स्पष्टीकरण मांगा है और दो टूक कहा है कि जबतक पड़ोसी देश जवाब नहीं देता, तबतक करतारपुर कॉरिडोर को लेकर दोनों देशों के बीच अगले चरण की बातचीत नहीं होगी।

इस कॉरिडर के आड में कहीं पाकिस्तान खालिस्तान खेल खेलना ना शुरु कर दे ! सावधानी की जरूरत है | सूत्रों के मुताबिक, भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब कर करतारपुर पैनल में खालिस्तानियों की मौजूदगी पर चिंता जताई। भारत ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त सईद हैदर शाह से यह भी कहा है कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर को शुरू करने के तौर-तरीकों को लेकर अटारी में हुई पिछली मीटिंग में नई दिल्ली ने जो मुख्य प्रस्ताव दिए थे, उन पर इस्लामाबद के रुख को स्पष्ट करें।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक पाकिस्तान से कह दिया गया है कि कॉरिडोर के तौर-तरीकों को लेकर दोनों देशों के बीच होने वाली बैठक पाकिस्तान का जवाब मिलने के बाद किसी उचित वक्त पर आयोजित हो सकती है।

दोनों देशों के बीच अगले चरण की बातचीत वाघा बॉर्डर पर 2 अप्रैल को होनी थी। कॉरिडोर के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट को तेज करने के लिए भारत ने मध्य अप्रैल में टेक्निकल एक्सपर्टों की एक अन्य मीटिंग का प्रस्ताव दिया है ताकि जिन मुद्दों पर मतभेद हैं, उन्हें सुलझाया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kartarpur India strong stand on the involvement of Khalistani separatists
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kartarpur india involvement of khalistani separatists pakistan punjab chandiharh amritsar bharat pak samabandh indo pak relations strong stand भारत पाक संबंध करतारपुर कॉरिडोर खालिस्तान समर्थक पंजाब भारत पाक इस्लामाबाद लाहौर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar Punjab Facebook Page:

प्रमुख खबरे

स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved