• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'कराची आत्मघाती विस्फोट का मकसद पाक-चीन संबंधों को तोड़ना था'

Karachi suicide blast aimed at sabotaging Pak-China ties - World News in Hindi

कराची । जांचकर्ताओं ने कहा है कि कराची विश्वविद्यालय कन्फ्यूशियस संस्थान में आत्मघाती बम विस्फोट का उद्देश्य इस्लामाबाद और बीजिंग के बीच संबंधों को तोड़ना था। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। इस विस्फोट में तीन चीनी शिक्षाविद और उनके स्थानीय वैन चालक मारे गए थे। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार कराची पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने राज्य की ओर से मोबिना टाउन पुलिस स्टेशन में प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के दो कमांडरों के खिलाफ हत्या और आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों का मानना था कि मंगलवार के हमले का मकसद पाकिस्तान और चीन के संबंधों को तोड़ना था और उन्हें एक विदेशी शत्रुतापूर्ण एजेंसी की संलिप्तता का संदेह था।

सीटीडी के अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने बताया कि आत्मघाती हमलावर की पहचान शैरी बलूच उर्फ ब्रिमश के रूप में हुई है, जिसका जन्म 1991 में तुर्बत में हुआ था। वह शादीशुदा थी और उसके दो बच्चे थे।

उन्होंने कहा कि उसके पति, डॉ हैबाटन, मूल रूप से कच के रहने वाले थे, वर्तमान में जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य पाठ्यक्रम कर रहे थे और पास के एक पांच सितारा होटल में रह रहे थे।

हालांकि, उनकी पत्नी अपने बच्चों के साथ गुलिस्तान-ए-जौहर में रहती थी।

उन्होंने कहा कि वह और उसका पति हमले से एक सप्ताह पहले अपने घर छोड़ गए थे और पति का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि पति और अन्य सूत्रधारों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है।

सीटीडी अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि आत्मघाती हमलावर केयू का छात्र नहीं था। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी सारी शिक्षा बलूचिस्तान में विश्वविद्यालय स्तर तक प्राप्त की और बाद में उन्हें एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका के रूप में नियुक्त किया गया।

अधिकारी ने कहा कि गैरकानूनी बीएलए ने हमले की जिम्मेदारी ली थी और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हमलावर के बारे में विवरण साझा किया था।

शिकायतकर्ता ने कहा कि खुफिया सूत्रों से उसे पता चला है कि प्रतिबंधित बीएलए मजीद ब्रिगेड ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एसएचओ ने कहा कि बीएलए मजीद ब्रिगेड के आतंकवादी कमांडर बशीर जैब और रहमान गुल और अन्य हमले में शामिल थे।

प्राथमिकी में कहा गया है कि बीएलए पाकिस्तान और चीन के बीच संबंधों को कमजोर करना चाहता था और आतंकवादी कृत्यों के माध्यम से अपने गैरकानूनी संगठन के लिए प्रचार प्राप्त करना चाहता था।

इसके अलावा, इस बात की प्रबल संभावना थी कि इसमें एक शत्रुतापूर्ण विदेशी एजेंसी भी शामिल हो।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karachi suicide blast aimed at sabotaging Pak-China ties
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karachi suicide blast aimed at sabotaging pak-china ties, karachi suicide blast, karachi, suicide blast, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved