• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

काबुल : शिया धर्मस्थल के पास आईएस के हमले में 29 की मौत, 52 घायल

Kabul blast : At least 29 killed, 52 injured in suicide bomb attack - World News in Hindi

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी में बुधवार को नवरोज (पारंपरिक पारसी नव वर्ष) का जश्न उस वक्त मातम में तब्दील हो गया, जब आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर 29 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। अफगान सरकार के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने शुरू में कहा था कि काबुल के कर्त-ए-सखी में अली आबाद अस्पताल के सामने एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए। बाद में जनस्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने बताया कि मरने वालों की संख्या 29 है और घायलों की 52 पहुंच गई है।

इस्लामिक स्टेट की वेबसाइट अमाक पर छपी रिपोर्ट में आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस वेबसाइट पर एसआईटीई खुफिया समूह द्वारा निगरानी रखी जाती है। इस संगठन के स्थानीय समर्थकों ने अफगानिस्तान की राजधानी में हाल के वर्षों में शियाओं पर कई हमले किए हैं। हाल ही नौ मार्च को शिया मस्जिद परिसर में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर 10 लोगों की हत्या कर दी थी। जानकारी के मुताबिक नवरोज जश्न में अन्य जातीय समूहों के लोगों ने भी हिस्सा लिया था। इस हमले का वे लोग भी शिकार बने हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मजरुह ने कहा कि अधिकतर घायलों को तुरंत ही घटना स्थल के समीप स्थित इस्तिकबाल, अलीआबाद और इब्न ए सीना के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई।

अफगानिस्तान की राजधानी में इस साल हुए कई हमलों के बाद बुधवार का यह हमला सामने आया। जनवरी के अंत में भी इस तरह का हमला हुआ था, जब तालिबान ने काबुल के केंद्रीय जिले में विस्फोटकों से भरी एम्बुलेंस में विस्फोट किया था, जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए थे।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kabul blast : At least 29 killed, 52 injured in suicide bomb attack
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kabul blast, suicide bomb attack in kabul, suicide bomb attack, kabul, अफगानिस्तान, मानव बम, काबुल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved