• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी अदालत ने ट्रंप की अपील खारिज की,जब्त दस्तावेजों की जांच की अनुमति

Judge rejects Trump lawyer request to keep seized records - World News in Hindi

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क की एक अदालत ने संघीय अभियोजकों को एफबीआई द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी एटॉर्नी के कार्यालयों से जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच करने से रोकने की अपील को खारिज कर दिया है।एफे के मुताबिक, एक जांच के तहत नौ अप्रैल को माइकल कोहेन के कार्यालय और न्यूयॉर्क में उनके होटल के कमरे से दस्तावेज जब्त किए गए।

खबरों के मुताबिक, ये दस्तावेज पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2006 में ट्रंप के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर चुप्पी साधने की ऐवज में कोहेन द्वारा 1,30,000 डॉलर का भुगतान किए जाने से संबंधित हैं। लेकिन कोहेन के वकीलों ने अदालत जाकर अभियोजकों को दस्तावेजों की जांच रोकने का निर्देश देने की अपील की, लेकिन न्यायाधीश किम्बा वुड ने सोमवार को अदालती सुनवाई के दौरान उनकी इस अपील को खारिज कर दिया।

न्यायाधीश वुड ने हालांकि उन्हें एक विशेष मध्यस्थ चुनने का अधिकार दिया। संघीय जांच ब्यूरो के सदस्यों द्वारा जब्त की गई सामग्री में कई कानूनी मामलों से संबंधित दस्तावेज और कोहेन के कार्यालय के कम्प्यूटर्स की हार्ड ड्राइव शामिल हैं। सुनवाई के दौरान एक तीसरे शख्स - फॉक्स न्यूज के राजनीतिक कमेंटेटर सीन हैनिटी की पहचान का भी खुलासा हुआ। हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि कोहेन उनके लिए क्या काम करते थे। हैनिटी को ट्रंप का करीबी सलाहकार माना जाता है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Judge rejects Trump lawyer request to keep seized records
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: president donald trump, us district judge kimba wood, michael cohen, donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved