• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जज ने इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर हाजिरी लगाकर इमरान खान को वापस जाने की अनुमति दी

Judge allows Imran Khan to return by marking outside Islamabad court - World News in Hindi

इस्लामाबाद| अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल ने शनिवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर उपस्थिति दर्ज कराने के बाद वापस जाने की अनुमति दे दी, जहां पीटीआई प्रमुख को तोशखाना मामले में अभ्यारोपित किया जाना तय है।


डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक जज ने कहा, "स्थिति यह है कि सुनवाई और पेशी आगे नहीं बढ़ सकती है, इसलिए जो लोग यहां एकत्र हुए हैं, वे हाजिरी लगाकर चले जाएं। गोलाबारी या पथराव की जरूरत नहीं है, आज सुनवाई नहीं हो सकती।"

उन्होंने कहा कि एक बार पीटीआई प्रमुख के हस्ताक्षर मिल जाने के बाद इस पर चर्चा की जा सकती है कि किस तारीख को इमरान को फिर से पेश होना है।

डॉन की खबर के मुताबिक, आंसूगैस के प्रभाव के कारण अदालत कक्ष के भीतर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था और खिड़कियों पर भी पथराव हुआ था।

जैसे ही इमरान और उनका काफिला इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर पहुंचा, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें अदालत परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

मीडिया को जारी एक ऑडियो संदेश में, इमरान ने कहा, "मैं (न्यायिक परिसर के) दरवाजे के बाहर 15 मिनट से इंतजार कर रहा हूं और प्रवेश करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उन्होंने आंसूगैस (गोलाबारी) की है और चौकियां बनाई हैं और ऐसा लगता है कि वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। मैं नहीं चाहता कि मैं यहां तक पहुंचूं।"

इसके बावजूद उन्होंने दोहराया कि वह परिसर के बाहर हैं और उसमें प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं।

डॉन की खबर के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उन्हें अदालत परिसर तक ले जाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के कारण उन्हें अनुमति नहीं दी गई।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और उनका काफिला शनिवार को इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर पहुंचा, जहां उन्हें तोशखाना मामले में अभ्यारोपित किया जाना था, राजधानी पुलिस ने आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर पथराव शुरू कर दिया।

डॉन के अनुसार, पीटीआई नेता अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा दायर एक शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए पेश होने वाले हैं, जिसमें कथित तौर पर उनकी संपत्ति घोषणाओं में उपहारों का ब्योरा छुपाया गया है।

इमरान सुबह 8 बजे के बाद अपने लाहौर घर से निकले थे और एक वीडियो संदेश में चेतावनी दी थी कि वह उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास की उम्मीद कर रहे हैं। अभी तक अदालत नहीं पहुंचे हैं। हालांकि इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट किया कि इमरान का काफिला न्यायिक परिसर के ठीक सामने था।

पुलिस ने ट्विटर पर कहा, "राजनीतिक कार्यकर्ताओं से रास्ता साफ करने का अनुरोध किया गया, ताकि इमरान खान अदालत पहुंच सकें।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Judge allows Imran Khan to return by marking outside Islamabad court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: judgeallows, imrankhan, islamabad court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved