• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जो बाइडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की, देखें तस्वीरें

वाशिंगटन । जो बाइडेन ने संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की।वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर जो बाइडेन को मेरी हार्दिक बधाई। मैं उसके साथ काम करते हुए भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की उम्मीद करता हूं ।

बाइडेन ने अपनी इनॉगरल स्पीच में कहा, ‘यह अमेरिका का दिन है। यह लोकतंत्र का दिन है। यह उम्मीदों का दिन है। आज हम किसी उम्मीदवार का जश्न मनाने नहीं जुटे हैं, हम लोकतंत्र के लिए जुटे हैं। हमने एक बार फिर सीखा है कि लोकतंत्र बेशकीमती है और नाजुक भी है, लेकिन लोकतंत्र यहां कायम है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा , "मैं संविधान की रक्षा करूंगा। मैं अपने लोकतंत्र की रक्षा करूंगा। मैं अमेरिका की रक्षा करूंगा। मैं आपकी सेवा में वह सब कुछ रखूंगा, जो सत्ता की नहीं, संभावनाओं की है, व्यक्तिगत हितों की नहीं। लेकिन जनता की भलाई के लिए "


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा अमेरिका का परीक्षण किया गया है और हम इसके लिए और मजबूत हुए हैं। हम अपने गठबंधनों की मरम्मत करेंगे और एक बार फिर से जुड़ेंगे। कल की चुनौतियों को पूरा करने के लिए नहीं बल्कि आज की कल की चुनौतियों के लिए। हम अपनी शक्ति के उदाहरण से नहीं बल्कि अपने उदाहरण की शक्ति से आगे बढ़ेंगे<झे पता है कि हमें विभाजित करने वाले बल गहरे हैं और वे वास्तविक हैं। लेकिन मुझे यह भी पता है कि वे नए नहीं हैं। हमारा इतिहास अमेरिकी आदर्श के बीच एक निरंतर संघर्ष रहा है कि हम सभी समान और कठोर बदसूरत वास्तविकता का निर्माण कर रहे हैं जो नस्लवाद, राष्ट्रवाद, भय, प्रदर्शन ने हमें अलग कर दिया है

यह भी पढ़े

Web Title-Joe Biden sworn in as America 46th President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: joe biden, america 46th president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved