• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ट्रंप के बाद अब जापान के पीएम ने दी नॉर्थ कोरिया को चेतावनी

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने उत्तर कोरिया को अपनी वर्तमान मिसाइल और परमाणु हथियार विकास नीतियों को जारी रखने को लेकर चेतावनी दी। पूर्वी आर्थिक मंच में भाग लेने के लिए व्लादिवोस्तोक के लिए रवाना होने से पहले अबे ने बुधवार को कहा कि जापान, रूस और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ समन्वय करेगा ताकि उत्तर कोरिया को यह समझाया जा सके कि अगर वह अपनी परमाणु महत्वाकांक्षाओं को जारी रखता है, तो इस देश का कोई भविष्य नहीं होगा। रूस की अपनी यात्रा के दौरान, अबे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मिलकर रविवार को प्योंगयांग के नवीनतम परमाणु परीक्षण की स्थिति और 29 अगस्त को जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण पर भी चर्चा करेंगे।

जापान की सरकार के अनुसार, पिछले चार महीनों में यह इन दोनों नेताओं की दूसरी मुलाकात होगी। अबे को उम्मीद है कि इस मुलाकात के दौरान वह पुतिन से किम जोंग-उन के शासन पर दवाब बनाने में समर्थन हासिल कर लेंगे। रविवार को किए उत्तर कोरिया के परीक्षण के बाद, अबे ने पुतिन से फोन की और उन्हें याद दिलाया कि उत्तर कोरिया के शासन के खिलाफ रूस संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Japan PM Abe says North Korea situation needs quick action
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: japan pm abe, shinzo abe threatens north korea, abe says north korea situation needs quick action, north korea nuke test, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved