• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सिंगापुर में वित्त मंत्री जेटली ने जीएसटी, नोटबंदी को बताया प्रमुख सुधार

सिंगापुर। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को सिंगापुर के व्यापारियों से देश में निवेश का आग्रह किया और बताया कि भारत सबसे ज्यादा एफडीआई प्राप्त करने वाले देशों में से एक है तथा सरकार ने कई प्रमुख संरचनात्मक सुधार किए हैं, जिसमें आधार, जीएसटी और नोटबंदी प्रमुख है। जेटली ने यहां बुधवार को निवेशकों के साथ एक गोलमेज बैठक में कहा, ‘‘भारत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के लिए सबसे अनुकूल और आकर्षक गंतव्य बन गया है।’’ वे यहां दो दिवसीय यात्रा पर आए हैं। इस गोलमेज बैठक का आयोजन वित्त मंत्रालय और सिंगापुर के उच्चायोग ने संयुक्त रूप से किया था।

जेटली ने कहा कि अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए, ‘‘वर्तमान सरकार ने एक के बाद एक कई आर्थिक सुधार किए हैं, जिसमें जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लागू करना, दिवालिया और दिवालियापन संहिता (आईबीसी) लागू करना और सरकारी बैंकों (पीएसबी) के पुनर्पूंजीकरण का पैकेज लाना प्रमुख है।’’वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘वित्त मंत्री ने प्रमुख कदमों के बारे में जानकारी दी जिसमें नोटबंदी के द्वारा काले धन के खिलाफ कार्रवाई और एफडीआई नीति में बदलाव प्रमुख है।’’ उन्होंने भारत के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के विश्व बैंक के सूचकांक में 2014 के 146 वें पायदान से बढक़र इस साल अक्टूबर में 100वें स्थान पर पहुंच जाने का उल्लेख किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jaitley in Singapore: Lists GST, note ban as major reforms
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arun jaitley in singapore, gst, note ban, finance minister, arun jaitley, singaporean businesses, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved