• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जैक डोर्सी ने ट्विटर के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, पराग अग्रवाल बने नए सीईओ

Jack Dorsey quits as Twitter CEO, announces IIT man Parag Agarwal as successor - World News in Hindi

न्यूयॉर्क। ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी ने अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। डोर्सी के बाद अब पराग अग्रवाल को ट्विटर को नया सीईओ नियुक्त किया गया है।

लंबे समय से चली आ रही अटकलों की पुष्टि करते हुए।

डोर्सी ने घोषणा की, भारतीय-अमेरिकी पराग अग्रवाल, तत्काल प्रभाव से नए सीईओ होंगे।

अग्रवाल ने केंद्रीय विद्यालय (सेंट्रल स्कूल) और आईआईटी मुंबई में पढ़ाई की और इसके बाद स्टैनफोर्ड से पीएचडी और फिर ट्विटर में दस साल तक काम किया।

45 वर्षीय डोर्सी, ट्विटर और स्क्वायर दोनों के सीईओ के रूप में कार्यरत थे। स्टॉकहोल्डर्स की 2022 की बैठक में उनका कार्यकाल समाप्त होने तक वह बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे।

सेल्सफोर्स बॉस ब्रेट टेलर, गूगल के पूर्व कार्यकारी पैट्रिक पिचेट की जगह ट्विटर के चेयरमैन बनेंगे, जो ऑडिट कमेटी के अध्यक्ष के रूप में बोर्ड में बने रहेंगे।

डोर्सी ने कहा, "मैंने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि मेरा मानना है कि कंपनी अपने संस्थापकों से आगे बढ़ने के लिए तैयार है।"

स्टैनफोर्ड में अध्ययन के दौरान, अग्रवाल ने माइक्रोसॉफ्ट, याहू और एटी एंड टी लैब्स के लिए एक शोध प्रशिक्षु के रूप में काम किया।

स्टैनफोर्ड से स्नातक होने के बाद, उन्होंने एक विज्ञापन इंजीनियर के रूप में ट्विटर ज्वाइन किया। उन्होंने अक्टूबर 2011 से अक्टूबर 2017 तक उस पद पर कार्य किया।

उनका प्रारंभिक कार्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग के माध्यम से ट्विटर टाइमलाइन में ट्वीट्स की प्रासंगिकता बढ़ाने के लिए समर्पित था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jack Dorsey quits as Twitter CEO, announces IIT man Parag Agarwal as successor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: twitter, jack dorsey, jack dorsey quits as twitter ceo, parag agarwal, twitter ceo, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved