• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इटली ने दुनिया के सबसे लंबे सस्पेंशन ब्रिज के निर्माण को दी हरी झंडी

Italy gives green signal to the construction of the world longest suspension bridge - World News in Hindi

रोम। इटली सरकार ने सिसिली द्वीप और इटली की मुख्य भूमि के बीच दुनिया के सबसे लंबे सस्पेंशन ब्रिज के निर्माण की अनुमति दे दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस तरह के पुल के निर्माण पर लंबे समय से चर्चा चल रही थी। गुरुवार को एक बयान में, बुनियादी ढांचे और परिवहन मंत्रालय ने कहा कि पुल इतालवी इंजीनियरिंग का मुकुट रत्न होगा। यह 3,666 मीटर लंबा होगा।
वर्तमान में तुर्की में कनक्कल ब्रिज 2,023-मीटर के साथ सबसे लंबा सस्पेंशन ब्रिज है।
एक अनुमान के अनुसार इतालवी मेसिना ब्रिज परियोजना पर लगभग 8.5 बिलियन यूरो (9 बिलियन डॉलर) की लागत आएगी और इसका निर्माण पूरा होने में छह साल लगेंगे।
गौरतलब है कि 251 ईसा पूर्व में, रोमन इतिहासकार प्लिनी द एल्डर ने सिसिली को इतालवी मुख्य भूमि से जोड़ने के लिए एक अस्थायी पुल बनाने की योजना के बारे में लिखा था। बाद की शताब्दियों में अन्य परियोजनाओं पर चर्चा की गई थी। 1981 में पहली आधुनिक परियोजना की घोषणा की गई और 2005 में परियोजना के लिए एक खाका तैयार किया गया।
इटली के उप प्रधान मंत्री और इंफ्रास्ट्रक्च र और परिवहन मंत्री माटेओ साल्विनी ने गुरुवार के बयान में कहा कि परियोजना पर्यावरण अनुकूल होगी, परिवहन से जुड़े ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करेगी। साल्विनी ने कहा कि यह पर्यटन को भी बढ़ाएगा और क्षेत्र में उद्योग को आकर्षित करेगा
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Italy gives green signal to the construction of the world longest suspension bridge
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: italy, gives green signal, construction, world, longest, suspension bridge, italian government, ministry of infrastructure, canakkale bridge, roman historian pliny, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved