• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वेस्ट बैंक में इजरायली बस्तियां, फिलिस्तीन ने की अमेरिका की निंदा

Israeli settlements in West Bank, Palestine condemns America - World News in Hindi

रामल्ला। फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक के दक्षिण में स्थित हेब्रोन शहर में नई बस्ती बसाने के इजरायल के निर्णय का समर्थन करने पर अमेरिका की आलोचना की है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन के महासचिव सएब एरेकात के हवाले से कहा “कब्जे वाले हेब्रोन में अवैध बस्ती बसाने का इजरायल का निर्णय उपनिवेशवाद को वैधता देने के अमेरिका के निर्णय का पहला ठोस परिणाम है।“

उन्होंने ट्वीट किया “बस्तियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने समेत ठोस कदम उठाना अंतर्राष्ट्रीय जिम्मेदारी है।“ उनका यह ट्वीट इजरायल के रक्षामंत्री नाफ्ताली बेनेट द्वारा हेब्रोन में नई बस्ती के निर्माण को मंजूरी देने के बाद आया है।

इजरायल की बस्ती बसाने की गतिविधियां फिलिस्तीन से उसके बीच शांति वार्ता में बाधा अटकाने वाले सबसे प्रमुख मुद्दों में से है। फिलिस्तीन के हालिया आंकड़ों के अनुसार वेस्ट बैंक में 135 बस्तियों और 100 अवैध आउट पोस्ट्स में लगभग 4 लाख अवैध इजरायली रह रहे हैं। यहां फिलिस्तीन की जनसंख्या बढ़कर 26 लाख हो चुकी है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Israeli settlements in West Bank, Palestine condemns America
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: israeli settlements in west bank, palestine, israeli, ramalla, south of the west bank, israel and palestine dispute, इजरायल व फिलिस्तीन विवाद, वेस्ट बैंक में इजरायली नई बस्ती, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved